Home उत्तराखंड पंत विवि में बीटेक के छात्र ने पंखे से लटककर दे दी...

पंत विवि में बीटेक के छात्र ने पंखे से लटककर दे दी जान

उत्तराखंड, उधमसिंह नगर ;

उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर से एक दुःखद ख़बर सामने आ रही है। यहां पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के विश्वेसरैया भवन के छात्रावास में बीटेक के छात्र ने अज्ञात कारणों के चलते पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बीते दिन बुधवार की शाम छात्र का शव छात्रावास के कमरे में पंखे से लटका मिला। जिससे विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया। विवि प्रशासन ने इस घटना की सूचना परिजन समेत पुलिस को दी।

जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। छात्र के आत्महत्या के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के धामपुर बिजनौर निवासी शिवांश चौहान गोविंद बल्लभ पंत कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में चतुर्थ वर्ष का छात्र था। वह बीते सोमवार यानी 19 सितंबर को ही अपनी छुट्टी पूरी कर अपने घर से लौटा था।

वहीं, बीते दिन शाम 5 बजे शिवांश के दोस्त उसे चाय पीने के लिए बुलाने उसके कमरा नंबर 33 पर पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद था। काफी शोर मचाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो छात्रों ने हॉस्टल के सुरक्षा कर्मियों को बुलाकर बमुश्किल दरवाजा खुलवाया। जब वह कमरे के अंदर गए तो उनके होश उड़ गये।

उन्होंने शिवांश बेडशीट के सहारे पंखे से झूलता मिला। जिसके बाद छात्रों और सुरक्षाकर्मियों ने शिवांश को तुरंत नीचे उतारा और अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस व उसके परिजनों को घटना की सूचना दी गई। घटना की सूचना मिलते ही कालागढ़ में कार्यरत शिवांश के परिजन पंतनगर के लिए रवाना हो गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया रानीपोखरी जाखन नदी पर बने पुल का लोकार्पण

उत्तराखंड; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रानीपोखरी में जाखन नदी पर बने नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया। इस दौरान सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक,...