Home उत्तराखंड बारिश के बाद रुद्रप्रयाग हाईवे पर भूस्खलन, बाल-बाल बचे यात्री

बारिश के बाद रुद्रप्रयाग हाईवे पर भूस्खलन, बाल-बाल बचे यात्री

“देहरादून:

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है. इसके चलते कई इलाकों में भूस्खलन (Landslide) हुआ है. तरसाली गांव के पास अचानक भूस्खलन के कारण मलबा गिरने के बाद रुद्रप्रयाग जिले में NH-109 कल अवरुद्ध हो गया. डीएम मयूर दीक्षित ने कहा, सभी यात्री सुरक्षित स्थानों पर रुके. मलबा साफ होने के बाद वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी.

न्यूज एजेंसी ANI ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है. वीडियो में दिख रहा है कि पहाड़ी के मलबा गिर रहा है. गनीमत रही कि वहां से गुजर रहे वाहन पहाड़ी के मलबे की जद में नहीं आए. बारिश के कारण चारधाम यात्रा पर भी असर पड़ रहा है. बारिश के बाद भूस्खलन होने से जगह-जगह बद्रीनाथ और केदारनाथ हाई-वे पर यातायात बाधित हो रहा है. यात्रियों को घंटों तक जाम में फंसना पड़ रहा है.

पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पहाड़ी मार्गों पर कई जगहों पर लगातार पत्थर गिर रहे हैं. वहीं, देर शाम गंगोत्री हाईवे हेल्गूगाड़ के पास पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने के कारण बंद हो गया. यमुनोत्री हाईवे भी रानाचट्टी में भूस्खलन होने के कारण बंद हो गया.

प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका है. भारी बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया रानीपोखरी जाखन नदी पर बने पुल का लोकार्पण

उत्तराखंड; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रानीपोखरी में जाखन नदी पर बने नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया। इस दौरान सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक,...