Home उत्तराखंड पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार बारिश के कारण गंगा का जलस्तर बढ़ने से...

पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार बारिश के कारण गंगा का जलस्तर बढ़ने से राफ्टिंग पर फिर लगी रोक

Rishikesh;

पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार बारिश के कारण गंगा का जलस्तर बढ़ने से एक बार फिर से मुनिकीरेती क्षेत्र में राफ्टिंग पर रोक लगा दी गई है। जिससे राफ्टिंग संचालकों सहित पर्यटकों में भी मायूसी छा गई है। करीब तीन माह तक मानसून के बाद 10 सितंबर को गंगा में राफ्टिंग की अनुमति दी गई थी। लेकिन बीते दिनों भारी बारिश के कारण 16 सितंबर को गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण तकनीकी समिति ने अग्रिम आदेश तक राफ्टिंग पर रोक लगा दी थी।

इसके बाद गंगा का जलस्तर कम होने पर बीते बुधवार को गंगा में राफ्टिंग की अनुमति दी गई। बुधवार को करीब 1100 पर्यटकों ने गंगा में राफ्टिंग का लुत्फ उठाया। लेकिन बुधवार शाम से ही लगातार बारिश के कारण गंगा का जलस्तर बढ़ गया और बृहस्पतिवार से गंगा में फिर से पर्यटन विभाग की तकनीकी समिति ने राफ्टिंग पर रोक लगा दी है।

जिससे राफ्टिंग संचालकों के चेहरे फिर से मुरझा गए हैं। साथ ही राफ्टिंग के लिए पहुंचने वाले पर्यटकों को भी मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। इसके साथ ही क्षेत्र में राफ्टिंग के लिए बाहरी राज्यों के पर्यटकों की पूर्व में की गई ऑनलाइन बुकिंग कैंसिल होने लगी है। वहीं अब क्षेत्र के राफ्टिंग कारोबारियों को गंगा का जलस्तर कम होने का इंतजार है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया रानीपोखरी जाखन नदी पर बने पुल का लोकार्पण

उत्तराखंड; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रानीपोखरी में जाखन नदी पर बने नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया। इस दौरान सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक,...