Wednesday, September 28, 2022
Home उत्तराखंड SPA center की आड़ में बड़े स्तर पर देह व्यापार का धंधा,...

SPA center की आड़ में बड़े स्तर पर देह व्यापार का धंधा, पुलिस ने 5 लोगों को किया अरेस्ट, 2 महिला रेस्क्यू

उत्तराखंड, देहरादून:

उत्तराखंड में स्पा सेंटर की आड़ में बड़े स्तर पर देह व्यापार का धंधा (sex racket case) चल रहा है, जिन पर पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट लगातार कार्रवाई कर रही है. ताजा मामला राजधानी देहरादून के पटेल नगर थाना क्षेत्र का है, जहां एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट और पुलिस की संयुक्त टीम ने स्पा सेंटर पर छापा मारकर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया (sex racket busted) है.

टीम ने मौके से एक महिला सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया (Police arrested five people) है. साथ ही मौके पर दो पीड़ित महिलाओं का रेस्क्यू किया गया (rescued two women from spa center). देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सूचना मिली थी कि सहारनपुर रोड पर स्थित स्पर्श स्पा सेंटर एंड सलून में अनैतिक काम किए जा रहे है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने स्पा सेंटर पर छापा मारा और एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया. इ

सके अलावा दो पीड़ित महिलाओं को रेस्क्यू भी किया गया है, जिनसे स्पा संचालक जरबरन देह व्यापार करवा रहा था. वहीं, स्पा संचालक भी पुलिस की गिरफ्त में है. पुलिस को मौके से कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है. वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने वसंत विहार थाना क्षेत्र में एक स्पा सेंटर पर छापा मारा था. वहां भी पुलिस को कई अनियमितताएं मिली, जिस पर स्पा सेंटर के संचालक का पुलिस एक्ट में चालान किया गया. वहीं, 12 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया.

देहरादून एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि लगातार शिकायतें आ रही थी कि स्पा सेंटर गलत तरीके से संचालित हो रहे हैं. स्पा सेंटरों में काम करने वाले कर्मचारियों का वेरिफिकेशन भी नहीं हुआ है. साथ ही कुछ स्पा सेटरों ने देह व्यापार भी किया जा रहा है. इसीलिए सभी थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे समय-समय पर स्पा सेटरों का औचक निरीक्षण करें और जहां कुछ गलत मिले, उस पर कार्रवाई करें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

इंद्रेश अस्पताल में पैर की चोट का इलाज कराने पहुंची महिला की किडनी निकालने का अस्पताल पर लगा आरोप

देहरादून।  श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में एक महिला पैर की गंभीर चोट की सर्जरी के लिए पहुंची थी। लेकिन जब वह ओटी से बाहर निकली...