Home उत्तराखंड जेबी मैमोरियल मानस एकेडमी में मनाया गया NSS स्थापना दिवस

जेबी मैमोरियल मानस एकेडमी में मनाया गया NSS स्थापना दिवस

उत्तराखंड, पिथौरागढ। :

जेबी मैमोरियल मानस एकेडमी, दौला, पिथौरागढ़ में राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान स्वयंसेवी छात्र छात्राओं को एनएसएस के महत्व, आदर्श, समाज के प्रति दायित्वों और अनुशासन के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में विद्यालय की अकादमिक निदेशक मीनू भट्ट, प्रशासनिक अधिकारी गजेन्द्र सिंह बोहरा, प्रधानाचार्य सुनीता रावत, पूर्व कार्यक्रम अधिकारी प्रकाश चन्द, एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी ललित महर, अध्यापक जगदीश चन्द्र पांडे व पीटीआई सुमन बिष्ट मौजूद रहकर स्वयंसेवकों का मार्गदर्शन किया।

इससे पूर्व संचालन ललित महर ने एनएसएस के उद्देश्यों तथा सत्र 2022-23 में आयोजित होने वाले नियमित और विशेष शिविरों के बारे जानकारी दी। साथ ही उपस्थित 100 स्वयंसेवियों को 10-10 के 10 समूहों में बांटकर प्रत्येक समूह के प्रमुख और उपप्रमुख आदि का चुनाव किया और उनके दायित्वों के बारे में समझाया। इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने विद्यालय प्रांगण. चटकेश्वर मंदिर परिसर, आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया रानीपोखरी जाखन नदी पर बने पुल का लोकार्पण

उत्तराखंड; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रानीपोखरी में जाखन नदी पर बने नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया। इस दौरान सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक,...