Thursday, September 29, 2022
Home उत्तराखंड CM धामी ने लापरवाह अधिकारियों पर कारवाही के निर्देश दिए 

CM धामी ने लापरवाह अधिकारियों पर कारवाही के निर्देश दिए 

उत्तराखंड, हल्द्वानी : 

सीएम पुष्कर सिंह धामी जहां पांच दिन आपदा प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण पर हैं, वहीं राहत व बचाव की हर स्तर पर समीक्षा में जुटे हैं। शनिवार को सर्किट हाउस में आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक में उनके तेवर तल्ख थे। अधिकारियों को दो टूक संदेश दिया कि काम में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने नया काम नहीं बता सकने और काम के लिए बजट न होने की बात करने वाले सिचाई विभाग व नलकूप के अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

सर्किट हाउस में करीब एक घंटे चली अधिकारियों की बैठक में तमाम विभागों के अधिकारियों से सीधे बात की। आपदा की स्थिति, बचाव व राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली। जहां अभी तक राहत नहीं मिल सकी है, वहां पर वैकल्पिक व्यवस्था पर भी चर्चा की। नलकूप विभाग के अभियंता से जब पूछा गया कि दो साल आपने क्या नया काम किया? वह एक भी नया काम नहीं बता सके। वहीं सिचाई विभाग के अभियंता से काम करने के बारे में कहा तो वह बजट नहीं होने की बात करने लगे। इस पर सीएम नाराज हो गए।

उन्होंने कमिश्नर कुमाऊं सुशील कुमार व डीएम धीराज गब्र्याल को इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को निर्देशित किया। साथ ही कहा कि सरकार की छवि खराब करने वाले अधिकारियों की जरूरत नहीं है। जनहित से जुड़े कार्यों को समयबद्धता व गुणवत्ता से किए जाने की जरूरत है। धन की कोई कमी नहीं है। राहत राशि का वितरण तत्काल किया जाए। राहत सामग्री के लिए हेली सेवा का उपयोग किया जाए। काश्तकारों के फसलों की हानि का आकलन मानवीय दृष्टिकोण से करने के निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post