रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अचानक तबीयत हुई खराब, दिल्ली के AIIMS में करवाया गया भर्ती

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को कमर दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है. स्वास्थ्य खराब होने के चलते राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को एम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है. एम्स मीडिया सेल प्रभारी डॉ. रीमा दादा ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है और निगरानी में हैं, साथ ही उनके टेस्ट भी किया जा रहे हैं. उन्होंने कहा, 73 वर्षीय राजनाथ सिंह को सुबह जल्दी भर्ती कराया गया था और वह ओल्ड प्राइवेट वार्ड में हैं. कमर दर्द की शिकायत के बाद उन्हें एम्स ले जाया गया. यहां न्यूरो सर्जन की देखरेख में उनका उपचार हो रहा है.

न्यूरो सर्जन डॉक्टर कर रहे हैं जांच
आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ा है. गुरुवार तड़के तीन बजे उनके कमर का दर्द बढ़ा. इसके बाद उन्हें एम्स ले जाया गया. यहां डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है. एम्स में न्यूरो सर्जन की देखरेख में रक्षा मंत्री का इलाज चल रहा है. फिलहाल अस्पताल ने कोई आधिकारिक मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं की है. गौरतलब है कि राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं. वह भाजपा अध्यक्ष और केंद्र की मोदी सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री भी रह चुके हैं.

अग्निवीर योजना को लेकर उठे थे सवाल
इसके अलावा राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे हैं. राजनाथ सिंह इन दिनों अग्निवीर योजना पर राहुल गांधी द्वारा उठाए गए सवालों को लेकर सुर्खियों में थे. राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत सरकार अग्निवीर शहीदों के परिवारों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top