Thursday, September 29, 2022
Home उत्तराखंड बीएसपी जिलाध्यक्ष समेत जिला प्रभारी और टिहरी जिला बीएसपी यूनिट हुई आप...

बीएसपी जिलाध्यक्ष समेत जिला प्रभारी और टिहरी जिला बीएसपी यूनिट हुई आप में शामिल,कर्नल कोठियाल ने दिलाई सदस्यता,सैकडों लोगों ने थामा आप का दामन – आप

 टिहरी / चंबा 

आज AAP के CM उम्मीदवार कर्नल कोठियाल टिहरी दौरे पर थे. टिहरी के चंबा पहुंचते ही उनका आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया । इसके बाद सबसे पहले वो शहीद गबर सिंह चौक पहुंचे जहां उन्होंने शहीद गबर सिंह जी की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया। यहां उन्होंने स्थानीय जनता से भी मुलाकात की। स्थानीय जनता कर्नल कोठियाल को अपने बीच पाकर काफी खुश नजर आई। यहां से कर्नल कोठियाल आप कार्यकर्ताओं के साथ नई टिहरी के सुमन पार्क पहुंचे । यहां उन्होंने श्री देव सुमन जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। फिर वहां से आगे बढते हुए उन्होंने सांई चौक पहुंचकर गंभीर सिंह कठैत जी की मूर्ति पर बौराडी पहुंचकर माल्यापर्ण किया ।

बसपा जिला अध्यक्ष दिनेश कोली समेत सैकड़ों टिहरी जिला के बीएसपी पदाधिकारी हुए आप में शामिल

इसके बाद बौराडी में उन्होंने एक जनसभा में शिरकत की। जहां बसपा के जिला अध्यक्ष रहे दिनेश कोली ने बीएसपी के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ कर्नल कोठियाल के मौजूदगी में आप पार्टी का दामन थामा। कर्नल कोठियाल ने सभी का आप पार्टी में स्वागत करते हुए सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी ।वहीं आज आप पार्टी में शामिल हुए लोगों में दिनेश कोली, बीएसपी जिलाध्यक्ष , सुंदर लाल सेनानी,जिला महासचिव, कुमारी लता, छात्र संघ नेत्री,हरीश कोडवाल, पूर्व बीएसपी जिलाध्यक्ष चमोली,बर्फी देवी,विधानसभा सचिव, सरिता देवी, मदन लाल, राम दयाल, जितेंद्र लीखवार, प्रेम दत्त सेमवाल ,सहित सैकड़ों बीएसपी कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

इस दौरान बीएसपी से आप में आए पदाधिकारियों ने आप को आगामी चुनावों में मजबूत करने की बात कही । इस दौरान दिनेश कोली ने कहा,आप की नीतियों और काम करने के तरीके को देखकर हम सभी प्रभावित हुए और मिलकर आप को ज्वाइन किया। उन्होंने कहा हम सब मिलकर अब आप को टिहरी में मजबूत करेंगे।

उसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी मातृशक्ति हमारी ताकत है। मेरी एक छोटी बहन रजनी का लडका एक बार कुर्सी से गिर गया ,लेकिन मां घबराई नहीं और हसंने लगी और देखते ही देखते बच्चा उठ खडा हुआ जिसका मतलब है कि, हमारी मातृशक्ति किसी भी हाल में घबराती नहीं है। वीर गबर सिंह की वीर गाथा बताते हुए कहा कि, उन्होंने ब्रिटिश सेना में रहते हुए कई लडाईयां लडी और अंग्रेज भी आजतक उनकी बहादुरी का लोहा मानते हैं।

यहां के युवा और महिलाएं एकजुट हो जाएं तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है

उन्होंने कहा कि, मेरे पिता ने यहीं जन्म लिया और यहां से शिक्षा प्राप्त करने के बाद उन्होंने नेशनल वालींटियर फाउंडेशन से ट्रेनिंग की और राष्ट्रपति ने उन्हें भरवा बंदूक दी, वह बंदूक कर्नल अजय कोठियाल के घर में आज भी मौजूद है। उन्होंने कहा कि वीर गबर सिंह से प्रेरित होकर ही मेरे पिता ने मुझे सेना में जाने के लिए प्रेरित किया और पूरे 27 साल मैंने सेना में देश के लिए सेवा की। उन्होंने आगे कहा कि साल 2013 में निम में सेवा देने के दौरान केदार आपदा आई । सरकार ने मुझे मौका दिया और मैंने मातृशक्ति ,युवाओं और पूर्व सैनिकों की फौज के सहारे इस पुननिर्माण को अंजाम दिया। यहां के युवा और महिलाएं एकजुट हो जाएं तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। उन्होनें यहां के नेताओ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मैंने सभी नेताओ को हमेशा समर्थन दिया लेकिन किसी ने भी राज्य हित के बारे में कभी नहीं सोचा। इसलिए अब बदलाव लाने के लिए मैं खुद राजनीति में आ गया । उन्होंने कहा ,मुझे नेताओं के आगे घुटने टेकने नहीं आते ,इसलिए मैंने आम आदमी पार्टी का दामन थामा। 9 साल पहले बनी आप ने दिल्ली में सब बेहतर कर के दिखाया, जनता उन्हें लगातार जिता रही है। अब बारी उत्तराखंड की है।

क्या जनता सिर्फ वोट देने के लिए हैः कोठियाल

कर्नल ने कहा कि 21 साल पहले बना उत्तराखंड मूलभूत सुविधाओ के लिए आज भी तरस रहा है। अब हमें अवसर मिला है ,आप लोगों का साथ जरूरी है। यहां गंगा, यमुना जैसी पावन नदिया हैं। हिमालय जैसा पवित्र पहाड़ है। जंगल है, वन देवी है, परियों के पवित्र स्थान हैं। टिहरी से नई टिहरी बना लेकिन जो दर्द विस्थापितों का पहले था वो आज भी बरकरार है। क्या जनता सिर्फ वोट देने के लिए है, आखिर विकास कब होगा। उन्होंने कहा कि मैं उत्तराखंड में डूबते हुए नहीं देख सकता । मैं सभी को प्रदेश के नवनिर्माण के लिए एकजुट कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि इस बार अगर हम कुछ नहीं कर पाए तो हमें बाहर होना पडेगा। यहां सिर्फ नेताओं के करीबी लोगों की ही नौकरी लगती है। ऐसे में आप हमें एक बार जरूर ताकत के साथ सत्ता में आने का अवसर दे, तभी आने वाले पांच सालों में बदलाव संभव होगा।

मेरी जिम्मेदारी बढ गई है : कोठियाल

उन्होंने आगे कहा कि मेरी जिम्मेदारी और ज्यादा बढ चुकी है। मुझे पूरे प्रदेश में आप पार्टी को मजबूत करते हुए चुनाव लडवाना है और सरकार बनानी है। उत्तराखंड नव निर्माण का आंदोलन अब शुरू हो गया है, यह हम सभी को मिलकर करना है, और जनता हमें हमारे संकल्प पूरा करने में अवश्य सहयोग करे।

आंदोलनकारियों से की कर्नल ने मुलाकात

इसके बाद कर्नल कोठियाल बौराडी के गणेश चौक पहुंचे जहां आप पार्टी के कार्यकर्ता और टिहरी विस्थापितों के नेता सागर भंडारी अनशन पर बैठे हैं, उनका स्पष्ट कहना था जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मान लेती अनशन जारी रहेगा। अनशन कर रहे युवाओं ने कर्नल अजय कोठियाल को बताया कि, डूब प्रभावित इलाके में आंशिक प्रभावित व मेजर आंशिक प्रभावितों को मुआवजा और पुनर्वास कराने पर अब तक अमल नहीं हो सका है, ऐसे में कई गांव हैं ,जो पानी से लबालब झील के खतरे के निशान पर हैं, ऐसे में कई लोगों की जान को खतरा बना हुआ है। कर्नल कोठियाल ने उनको अपना पूर्ण समर्थन देने की बात कही और उनकी मांगों को जायज बताया। उन्होनें कहा कि आप पार्टी इस लडाई में उनके साथ खडी है। और जहां कहीं भी उनकी आवश्यकता हो वो हमेशा उनका साथ देने को तैयार हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post