Home उत्तराखंड जिला अधिकारी ने किया कांवड़ पटरी मार्ग का निरीक्षण

जिला अधिकारी ने किया कांवड़ पटरी मार्ग का निरीक्षण

हरिद्वार। 

कांवड़ मेले की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने शनिवार को कांवड़ पटरी मार्ग का निरीक्षण किया। शंकराचार्य चौक से कांवड़ पटरी मार्ग का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकांश कांवड़िएं वापसी के लिए पटरी मार्ग उपयोग करते हैं। इसलिए मार्ग पर सभी व्यवस्थायें चाक-चौबन्द होनी चाहिये। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को कांवड़ पटरी मार्ग पर उग आयी झाड़ियों को तुरन्त साफ कराने तथा उबड़-खाबड़ जमीन को समतल करने के निर्देश दिए।  पटरी मार्ग पर रखे विद्युत विभाग के पुराने ट्रांसफार्मर तथा वहां लगे बोर्ड को हटाने प्रकाश की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही नगर निगम अधिकारियों को पटरी मार्ग पर पेड़ों की लटक रही टहनियों की छंटाई, मार्ग से अतिक्रमण हटाने, पेयजल की व्यवस्था,  जल भराव ना हो इसके लिए जल निकासी तथा मार्ग की मरम्मत के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

जिलाधिकारी ने गणेशपुर पुल, सोलानी, पिरान कलियर कांवड़ पट्टी होते हुये दौलतपुर, श्री हरिदर्शन सिटी, खेलड़ी, रोहाल्की, बहादराबाद कांवड़ पट्टी, जल विज्ञान अनुसंधान केन्द्र बहादराबाद मार्ग आदि का भी स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जहां-जहां पर भी कांवड़ मेले की तैयारियों से सम्बन्धित जो कार्य शेष हैं। उन्हें 10 जुलाई तक पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इसमें ढिलाई कत्तई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अन्यथा की स्थिति में सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) पी.एल. शाह, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह, एमएनए दयानन्द सरस्वती, उप जिलाधिकारी पूरण सिंह राणा, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई सुश्री मंजू, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण सुरेश तोमर, ई.ई. जल संस्थान मदन सेन, अधिशासी अभियन्ता विद्युत सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post