Home उत्तराखंड आप की सरकार में होगा हर सैनिक का सम्मान, हर सैनिक होगा...

आप की सरकार में होगा हर सैनिक का सम्मान, हर सैनिक होगा प्रदेश के नवनिर्माण में भागेदार : गोपाल राय, कैबिनेट मंत्री दिल्ली

उत्तराखंड :————————————————————————

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय जी ने आज उत्तराखंड की जनता से जुड़ते हुए नव परिवर्तन संवाद किया। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को चुनाव आयोग ने मतदान के द्वारा अपने भविष्य को चुनने का फैसला किया है। उत्तराखंड पहले उत्तर प्रदेश का हिस्सा हुआ करता था यहां के हजारों लोगों ने अपना बलिदान देते हुए अपनी त्याग और तपस्या से इस प्रदेश का निर्माण करवाया उन लोगों के कई सपने थे यहां के लोगों ने आखिर इतना बड़ा आंदोलन किया, क्यों उन्होंने कहा कि जब 14 फरवरी को वोट देने जाएं तो इन सभी बातों को अपने दिमाग में रखें उन्होंने कहा कि इस राज्य का निर्माण इसलिए किया गया ताकि यहां के संसाधनों का उपयोग यहां के बेहतर भविष्य के लिए किया जा सके जो राज्य बनने से पहले नहीं हो रहा था।

उन्होंने कहा कि राज्य बनने से पहले उत्तराखंड से लगातार पलायन हो रहा था यहां की स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई हुई थी। यहां की शिक्षण संस्थाएं बुरी तरीके से प्रभावित थी सभी गांव वीरान हो चुके थे गांव में स्वास्थ्य सेवाएं नहीं पहुंच पाती थी पहले भ्रष्टाचार बहुत ज्यादा था जो लगातार बढ़ रहा था यहां के लोगों को जो अवसर मिलने चाहिए थे रोजगार के वह नहीं मिल पा रहे थे इसीलिए नए राज्य के लिए यहां की माताओं और बहनों समेत प्रदेश के लोगों ने आंदोलन किया और नए राज्य का गठन हुआ। आज राज्य को बने 21 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन इन 21 सालों में भी कुछ नहीं बदला आज भी वही स्थिति है जो 21 साल पहले किस राज्य की थी इन 21 सालों में 10 साल कांग्रेस ने शासन किया तो 11 साल भारतीय जनता पार्टी ने शासन किया यहां सिर्फ पार्टियां बदलती रहे, नेता बदलते रहे ,मुख्यमंत्री बदलते रहे लेकिन उत्तराखंड के हालातों में कोई बदलाव नहीं आया।

उन्होंने कहा,उत्तराखंड में पलायन पहले से ज्यादा बढ़ चुका है यहां बेरोजगारी पहले से ज्यादा बढ़ चुकी है यहां के लोगों की पहाड़ों में अगर तबीयत बिगड़ती है तो उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर करते हुए देहरादून हल्द्वानी या फिर दिल्ली जाना पड़ता है । यहां शिक्षा के जो बेहतर अवसर होने चाहिए थे वह पहले से और भी बदतर हो गए सरकारी स्कूलों में आज ताले लग चुके हैं ।21 साल दोनों ही दलों को मौका देने के बाद भी आज उत्तराखंड के लोग अपने आप को ठगा हुआ महसूस करते हैं।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की दुर्दशा इसलिए है क्योंकि इन 21 सालों में उत्तराखंड के लोगों को कोई विकल्प नहीं मिल पाया ताकि उस चक्रव्यू से बाहर निकल सके कांग्रेस और बीजेपी लोगों की मजबूरी बन चुकी थी इसलिए इन दोनों की सरकारें जनता बनाती थी।

उत्तराखंड के लोग मजबूरी की सांसे ले रहे थे कि आखिर कब उन्हें इन दोनों ही दलों से छुटकारा मिलेगा आज उत्तराखंड के अंदर आम आदमी पार्टी एक नई उम्मीद एक नया अवसर एक नई तरक्की लेकर आई है। इसलिए गंगोत्री से लेकर खटीमा तक हरिद्वार से लेकर पिथौरागढ़ तक पहाड़ से लेकर मैदान तक चारों तरफ एक ही बात की चर्चा है कि हमने बार-बार कांग्रेस भाजपा को देखा अबकी बार आम आदमी पार्टी को मौका देना है । अरविंद केजरीवाल को मौका देना है कर्नल कोठियाल को मौका देना है। आखिर क्यों यह आवाज उत्तराखंड में गूंज रही है आखिर क्यों महिलाएं आम आदमी पार्टी को वोट देना चाहती हैं आखिर क्यों बुजुर्ग आम आदमी पार्टी को वोट देना चाहते हैं आखिर क्यों उत्तराखंड के युवा डोर टू डोर घूमकर आम आदमी का प्रचार कर रहे हैं। यहां के फौजी भी आज आम आदमी पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं क्योंकि यह सभी लोग जानते हैं कि आंदोलन से निकली आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में जो रोल मॉडल स्थापित किए हैं उनसे पूरा देश भलीभांति वाकिफ है।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस बीजेपी के नेता आपसे वोट मांगने आए तो उनसे यह सवाल जरूर पूछना कि जब दिल्ली में आम आदमी की सरकार ने 5 साल में बिजली मुक्त कर दी तो आखिर इन 21 सालों में कांग्रेस बीजेपी की सरकारों ने क्यों मुफ्त बिजली उत्तराखंड की जनता को नहीं दी। यहां बिजली पैदा होती है जबकि दिल्ली बिजली खरीदती है लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में बिजली मुफ्त देकर यह सिद्ध कर दिया है कि आम आदमी पार्टी जो कहती है वह करके दिखाती है। सरकार क्यों नहीं करता वहां हम मुफ्त पानी भी देते हैं, दिल्ली सरकार ने 5 सालों में सरकारी स्कूलों को बेहतर करके दिखाया जबकि यहां दोनों ही दलों की 20 साल सरकार रही लेकिन इन्होंने सरकारी स्कूलों को बर्बाद कर दिया।

उन्होंने कहा कि 21 सालों में इन दोनों दलों ने कुछ नहीं किया तो फिर ये किस मुंह से एक बार फिर जनता के पास वोट मांगने आ रहे हैं जबकि दिल्ली में हमने 5 साल के भीतर दिल्ली की काया पलट कर के रख दी। आज उत्तराखंड में किसान हो चाहे ऑटो वाले हों सब दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, जबकि दिल्ली में हमने हर तबके के लिए काम करके दिखाया।

उत्तराखंड की जनता के सामने अब जो मॉडल है एक दिल्ली का 5 साल का मॉडल और दूसरा उत्तराखंड का 20 साल का कांग्रेस और बीजेपी का मॉडल इसलिए उत्तराखंड के लोग अब नई उम्मीद और नए परिवर्तन के लिए इस मैदान में अब पूरी तरीके से उतर चुके हैं। आज उत्तराखंड में चारों तरफ कर्नल कोठियाल आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के लिए लगातार आवाज उठाई हैं जिससे कांग्रेस और बीजेपी में बौखलाहट बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है।
आज बीजेपी के मुख्यमंत्री को यह कहने पर मजबूर होना पड़ रहा है कि आम आदमी पार्टी सिर्फ उत्तराखंड के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए एक खतरा बन चुकी है उन्होंने आगे कहा कि हम खतरा जरूर हैं लेकिन देश के लिए नहीं बल्कि उत्तराखंड की बीजेपी की भ्रष्ट शासन के लिए हम खतरा बन चुके हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार में अब किसी भी सैनिक का अपमान नहीं होगा जैसा दिल्ली में हम शहीद के परिजन को एक करोड़ की सम्मान राशि देते हैं वैसे ही सम्मान राशि हम उत्तराखंड में भी शहीद के परिजनों को देंगे।

उत्तराखंड के जो सैनिक रिटायर होकर घर पर बैठे हैं उन्हें हमारी सरकार में घर में बैठने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि उन्हें हम सरकार में सम्मिलित करते हुए सरकारी नौकरी देंगे। इस ऐलान के बाद से ही बीजेपी में बौखलाहट पैदा हो गई है, क्योंकि बीजेपी ने सैनिकों के नाम पर हमेशा धोखे से वोट लेने का काम किया है।

उन्होंने कहा,उत्तराखंड में अब फर्जी राष्ट्रवादीयों से सच्चे देशभक्तों का मुकाबला होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्नल कोठियाल आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरा है और सच्चा देशभक्त होने के चलते उनके साथ आज हजारों सैनिक है जो आम आदमी पार्टी की ताकत को और भी मजबूत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज हर सैनिक का समर्थन आम आदमी पार्टी को है और आम आदमी पार्टी अब कांग्रेस और बीजेपी के भ्रष्टाचार के लिए खतरा बन चुकी है। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी ने कहा कि हमारे 5 साल बेमिसाल रहे लेकिन अगर उनके 5 साल बेमिसाल थे तो आखिर क्यों उन्हें तीन तीन मुख्यमंत्रियों को बदलना पड़ा।
उन्होंने कहा कि 11 साल उत्तराखंड की जनता ने बीजेपी को मौका दिया लेकिन बदले में बीजेपी ने उत्तराखंड की जनता को आखिर क्या दिया उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता को आम आदमी पार्टी ने पांच गारंटी दी है लेकिन बीजेपी ने अभी तक अपनी मेनिफेस्टो के बारे में जनता को कुछ नहीं बताया।

उन्होंने आगे कहा कि 21 सालों से जनता को मूर्ख बनाने वाले दलों से अब जनता को ही हिसाब लेने का वक्त आ चुका है चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है और इस हथियार से हम इस लड़ाई को जीत सकते हैं। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस आम आदमी पार्टी को वोट कटवा पार्टी कहती है लेकिन कांग्रेस को आपसी लड़ाई से ही फुर्सत नहीं है।

कांग्रेस को भी उत्तराखंड की जनता ने मौका दिया था लेकिन आखिर कांग्रेस ने भी उत्तराखंड की जनता के लिए क्या किया यह कांग्रेस के नेताओं से पूछने की अब जरूरत आन पड़ी है। लोगों के तरीके जहां एक और कांग्रेस कुर्सी के लिए लड़ रही है वहीं आम आदमी पार्टी उत्तराखंड की बेहतरी के लिए लड़ रही है । उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के लिए यही कहा था लेकिन वहां पर 15 साल के शासन को आम आदमी पार्टी ने उखाड़ फेंका

आप पार्टी वोट कटवा पार्टी नहीं बल्कि उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस को जड़ से काटने वाली पार्टी है उत्तराखंड की जनता 14 फरवरी का बेसब्री से इंतजार कर रही है कि कैसे वह अपना वोट देकर इन दोनों दलों से छुटकारा पाएं और कैसे प्रदेश के नव परिवर्तन में अपना सहयोग दें
उन्होंने कहा कि हमारी मुफ्त की गारंटी ऊपर बीजेपी और कांग्रेस को बौखलाहट होती है लेकिन दिल्ली में हमने न्याय की राजनीति करते हुए अपने बजट को जहां दोगुना किया वहीं उत्तराखंड में भी इस बजट को दोगुना करके दिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का बजट जो लगभग 57000 करोड़ है इसको भी ईमानदारी की राजनीति करते हुए दोगुना करने की प्रयास किए जाएंगे और अरविंद केजरीवाल जी ने जो वादे उत्तराखंड की जनता से किए हैं उन सभी वादों को पूरा किया जाएगा उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को और बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा यहां पलायन को रोकते हुए रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे ताकि यहां के युवाओं का प्रदेश के नवनिर्माण में भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। उत्तराखंड के नवनिर्माण और नव परिवर्तन के लिए आप सब को एकजुट होने की आवश्यकता है
उन्होंने कहा कि इस बार जनता को 21 साल का हिसाब लेना है इन 21 सालों में जो कांग्रेस बीजेपी को मौका दिया को मौका दीजिए ताकि शहीदों के सपने साकार हो सके

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post