Home बिज़नेस फेसबुक (Facebook) : आप बेरोजगार हैं या फिर कोई पार्ट टाइम काम...

फेसबुक (Facebook) : आप बेरोजगार हैं या फिर कोई पार्ट टाइम काम करना चाहते, आपके पास एक सुनहरा मौका

♦♦♦

अगर आप बेरोजगार हैं या फिर कोई पार्ट टाइम काम करना चाहते हैं तो आपके पास एक सुनहरा मौका है. आपने सोशल मीडिया के बारे में तो सुना ही होगा. इसके एक प्लेटफार्म फेसबुक (Facebook) ने एक शानदार फीचर की घोषणा की है. इसके बारे में जानकर सभी यूजर्स बहुत खुश हैं.

इसके माध्यम से आप लखपति बन सकते हैं. अगर आप फेसबुक के इस फीचर को सही तरह इस्तेमाल करते हैं तो घर बैठे करीब 4 लाख रुपये महीना तक कमा सकते हैं. आइए इस नए फीचर के बारे में हम आपको बताते हैं.

फेसबुक (Facebook) पर शुरू किए गए Reels फीचर के जरिए यूजर्स ओरिजिनल कंटेंट बनाकर हर महीनों लाखों रुपये कमा सकते हैं. इस फीचर को फेसबुक पर चैलेंजेज (Challenges) का नाम दिया है और ये एक रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम है.

ये काम कैसे करेगा, आइए हम आपको बताते हैं. इसमें आपको कुछ चैलेंजेज दिए जाएंगे, जिनके हिसाब से आपको रील बनानी होंगी और फिर उन पर जो व्यूज आएंगे, उसके हिसाब से आपको फेसबुक से पैसे मिलेंगे. उदाहरण के लिए, पांच रील्स जब 100 व्यूज क्रॉस कर लेंगी, आपको लगभग $20 यानी 1,547 रुपये मिलेंगे और 20 रील्स 500 व्यूज पूरा करेंगी तो आपको $100 यानी 7,733 रुपये मिलेंगे. इस प्रोग्राम में आपको 30 दिनों यानी एक महीने के बाद रैंकिंग भी मिलेगी.

क्रिएटर्स के पेमेंट पर चल रहा विचार

कंपनी का कहना है कि इसमें क्रिएटर्स को पैसे कैसे दिए जाएंगे, इसे लेकर चर्चा चल रही है. फेसबुक वर्तमान में पेआउट की गणना के तरीकों पर काम कर रहा है. इस प्रोग्राम के तहत अगर आप अपनी रील्स (Reels) पर व्यूज के माध्यम से हर महीने लगभग $4000 यानी 4 लाख रुपये तक कमा सकेंगे. इस प्रोग्राम के माध्यम से आप केवल पैसा ही नहीं कमाएंगे, बल्कि सोशल मीडिया की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने में मदद मिलेगी.

RELATED ARTICLES

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से परीक्षा में चयनित कुछ अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से की भेंट

उत्तराखंड, Dehradun; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सचिवालय में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से स्नातक स्तरीय परीक्षा में चयनित कुछ अभ्यर्थियों ने भेंट की। मुख्यमंत्री...

रेलवे भर्ती बोर्ड, (RRB) ग्रुप D फेज-3 का परीक्षा कार्यक्रम जारी, 1लाख रिक्तियों पर होगी भर्ती

♦रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी)♦ रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से ऑल इंडिया लेवल-1 ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के लिए परीक्षा कार्यक्रम...

बिजनेस कमाल का : इस बिजनेस से हर रोज मोटी कमाई, सुबह से शाम तक खरीदारों की रहेगी भीड़

♦ अपना बिजनेस  ♦ अगर आप अपना बिजनेस शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं और कम निवेश में मोटा मुनाफा कमाना चाहते हैं. तो...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post