Sunday, June 26, 2022
Home उत्तराखंड अवैध खनन पर सख्त धामी सरकार, डीएम देहरादून के आदेश पर हुई...

अवैध खनन पर सख्त धामी सरकार, डीएम देहरादून के आदेश पर हुई छापेमारी में जुर्माने के साथ ही जेसीबी व डंपर सीज

देहरादून । 

मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने समस्त उपजिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन, भण्डारण एवं अवैध परिवहन की सूचनाओं पर नियमित छापेमारी करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में उप निदेशक/ज्येष्ठ खान अधिकारी विरेन्द्र कुमार सिंह ने तहसील सदर अन्तर्गत राजपुर कैनाल रोड़ पर अवैध खनन, परिवहन की जांच की गई। जांच के दौरान कैनाल रोड़ स्थित एक प्लॉट में बिना अनुमति के भूमि समतलीकरण का कार्य करते हुए एक जेसीबी एवं दो वाहन (6 टायरा), जिसमें लगभग 10-10 टन उप खनिज मिट्टी के परिवहन हेतु तैयार वाहन को मौके पर पाया गया, जो वर्तमान में राज्य में प्रख्यापित उत्तराखण्ड उप खनिज (बालू, बजरी, बोल्डर) चुगान नीति, उत्तराखण्ड खनिज नियमावली का उल्लंघन है। उक्त वाहनों को थाना अध्यक्ष डालनवाला की अभिरक्षा में रखा गया है तथा उपरोक्त दोनों 6 टायरा वाहनों पर रू0 65 हजार तथा जेसीबी पर रूपये 2 लाख की धनराशि का अर्थदण्ड लगाया गया है।

जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार ने अवगत कराया है कि अवैध खनन, परिवहन, भण्डारण पर लगातार कार्यवाही की जा रही है तथा भविष्य में भी इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी, जिसके लिए समस्त उप जिलाधिकारियों एवं संबधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है कि वह अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत अवैध खनन, की सूचनाओं/शिकायतों पर छापेमारी अभियान चलाते हुए निरंतर कार्यवाही करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post