Home उत्तराखंड स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत ने किया ‘‘आओ गाँव चलें-उत्तराखण्ड को तम्बाकू मुक्त...

स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत ने किया ‘‘आओ गाँव चलें-उत्तराखण्ड को तम्बाकू मुक्त करें’’ अभियान का शुभारम्भ

देहरादून :

मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ मनोज उप्रेती ने अवगत कराया है कि धन सिंह रावत स्वास्थ्य मंत्री उत्तराखण्ड के द्वारा तम्बाकू निषेध के प्रति जागरूकता जनमानस तक पहुंचाने के लिए ‘‘आओ गाँव चलें-उत्तराखण्ड को तम्बाकू मुक्त करें’’ अभियान का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मन्त्री द्वारा निर्देशित किया गया है कि उत्तराखण्ड में तम्बाकू निषेध हेतु विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अभियान चलाया जाये तथा 31 मई 2022 को तम्बाकू निषेध पर चिकित्सा इकाई / ग्राम पंचायत / गांव/ प्राथमिक विद्यालयों/माध्यमिक विद्यालयों / उच्च शिक्षा सम्बन्धित समस्त महाविद्यालयों/ कार्यालयों में एक साथ शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है, जिससे अधिक से अधिक जनमानस को तम्बाकू से स्वास्थ्य पर होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया जा सके।

उन्होनें अवगत कराया है कि राष्ट्रीय तम्बाकू दिवस के अवसर पर 31 मई 2021 को जनपद के समस्त कार्यालयों में प्रातः 10 बजे तम्बाकू शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने सभी विभागध्यक्षों/कार्यालयाध्यक्षों एवं समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों एवं कार्यालयाध्यक्षों को अपने अधीनस्थ आने वाले समस्त अधिकारियों/कार्मिकों को शपथ कार्यक्रम में शपथ दिलाए जाने हेतु निर्देशित करने का अनुरोध किया है। साथ ही उक्त कार्यक्रम हेतु रूप रेखा तैयार कर कार्यक्रम की 02 फोटोग्राफ प्रतिभागियों की संख्या मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के ईमेल ntcp.ddun@gmail.com  तथा मोबाईल नम्बर 8954265118, 9410540513 पर भेजन का अनुरोध किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया रानीपोखरी जाखन नदी पर बने पुल का लोकार्पण

उत्तराखंड; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रानीपोखरी में जाखन नदी पर बने नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया। इस दौरान सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक,...