Home उत्तराखंड जमीन फर्जीवाड़े में सिटी मजिस्ट्रेट और जिला प्रशासन व राजस्व विभाग की...

जमीन फर्जीवाड़े में सिटी मजिस्ट्रेट और जिला प्रशासन व राजस्व विभाग की टीम ने संयुक्त छापेमारी कर किया पूरे क्षेत्र को सील

उत्तराखंड , हल्द्वानी :

हल्द्वानी में बड़े पैमाने पर जमीन फर्जीवाड़े का खेल चल रहा है. इसका ताजा उदाहरण तब सामने आया जब एक नामी प्रॉपर्टी डीलर ने अपनी फ्लैट बनाने के लिए सरकारी जमीन ही कब्जा ली है. हल्द्वानी के तीन पानी के पास ट्यूलिप होम नाम से कॉलोनी के पास वर्ग 4 की जमीन को बड़े पैमाने पर बिल्डर द्वारा फ्लैट बनाए जा रहे थे, जिसमें आज सिटी मजिस्ट्रेट और जिला प्रशासन व राजस्व विभाग की टीम ने संयुक्त छापेमारी कर पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है.

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह के नेतृत्व में हुई इस छापेमारी कार्रवाई में यह पाया गया कि बड़े पैमाने पर बिल्डर द्वारा उसकी कॉलोनी के बगल में वर्ग 4 की करीब 8 बीघा सरकारी भूमि पर कब्जा करते हुए निर्माण कराया जा रहा है, जिसे जिला प्रशासन ने सील कर दिया गया है. जमीन को सुरक्षित रखने के लिए सरकारी कार्रवाई शुरू कर दी है.

साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट ने पटवारी को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि किसी भी कीमत पर अगर निर्माण कार्य होने और सील तोड़े जाने जैसी कोई भी बात सामने आएगी, तो तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए. साथ ही जमीन संबंधी मामले में विधिवत कार्रवाई शुरू की गई है. बता दें, ट्यूलिप होम इससे पहले भी कई बार चर्चाओं में रह चुका है.

सिटी मजिस्ट्रेट ने अब कहा है कि पूरे शहर में प्रॉपर्टी और बिल्डर का काम करने वाले लोगों की जांच भी की जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post