Home उत्तराखंड ऋषिकेश ( गंगानगर ) में विभिन्न मार्गों का SDBC द्वारा डामरीकरण का...

ऋषिकेश ( गंगानगर ) में विभिन्न मार्गों का SDBC द्वारा डामरीकरण का कार्य हुआ शुरू

ऋषिकेश,

गंगानगर में विभिन्न मार्गों का एसडीबीसी द्वारा डामरीकरण का कार्य आज कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की मौजूदगी में शुरू किया गया। मौके पर अग्रवाल ने भूमि का पूजन कर निर्माण कार्य प्रारंभ कराया।

रविवार को भूमिपूजन कर अग्रवाल ने मौजूदा लोगों सहित विभागीय अधिकारियों में मिष्ठान वितरण किया। कहा कि ऋषिकेश विधानसभा में विकास कार्य प्रारंभ हो गए हैं। बताया कि 42 लाख 90 हजार रुपए की धनराशि से 2.1 किमी लंबे मार्ग का तारकोल द्वारा डामरीकरण का कार्य प्रारंभ किया जा रहा है। इसी तरह विधानसभा के अन्य जगहों में भी मार्ग के नवीनीकरण का कार्य किया जाएगा।

श्री अग्रवाल जी ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में अनेकों विकास कार्य उनके द्वारा किये गये। हर जाति, हर वर्ग, हर धर्म के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य किये गए। भेदभाव की भावना से ऊपर उठकर वह कार्य करते है। यही हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का भी सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास नारा भी है।

कहा कि नरेंद्र नगर, डोईवाला, ऋषिकेश, मुनिकीरेती, स्वर्गाश्रम के ठोस अपशिष्ट कूड़ा निस्तारण के लिए उनके वित्त मंत्री बनने के बाद 33 करोड़ 24 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत की गई। साथ ही बहुमंजिला पार्किंग का कार्य शुरू होने जा रहा है। यही नहीं व्यक्तिगत घरेलू शौचालय के लिए 12 लाख 60 हजार, सामुदायिक शौचालय के लिए एक करोड़ 60 लाख 72 हजार रूपये, सार्वजनिक मूत्रालय के लिए 28 लाख 80 हजार रूपये और आईईसी 16 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत की गई है।

उन्होंने कहा कि ऋषिकेश की जनता ने जो प्यार, आशीर्वाद मुझे दिया है, उसके लिए आभार व्यक्त करता हूं। कहा कि विपक्ष को राजनीतिक भावना से ऊपर उठकर कार्य करना चाहिए और विकास कार्यों में सकारात्मक रुख अपनाना चाहिए। कहा कि आपके वोट की ही ताकत है जो मंत्री पद तक पहुंचे हैं। उन्होंने एक बार पुनः अपना आशीर्वाद देने की अपील की। कहा कि आशीर्वाद दें जिससे वह अगले पांच वर्ष तक विकास कार्यो को और तेजी से कर सके।

इस मौके पर श्री प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल, डीजल और उज्जवला गैस कनेक्शन धारकों को राहत देने के फैसले की सराहना भी की। कहा कि सरकार ने उत्पाद शुल्क में कटौती के जरिए ईंधन की कीमत को कम किया है। उत्पाद शुल्क में की गई इस कटौती से पेट्रोल व्यावहारिक स्तर पर 9.5 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो जाएगा जबकि डीजल की कीमत में प्रति लीटर सात रुपये तक की कमी हो जाएगी। वहीं, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एक साल में 12 गैस सिलेंडरों पर यह सब्सिडी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सब्सिडी देने के केंद्र के फैसले से देश के करीब 9 करोड़ लोगों को लाभ पहुंचेगा।

कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा देश के लोगो की चिंता की है। वित्त मंत्री ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण वैश्विक स्थिति में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाकर व गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देकर आम जनता को बहुत बड़ी राहत दी है। अन्य क्षेत्रों के लिए भी कई ऐसे कदम उठाए हैं जिससे उत्पादों के दाम में कमी आएगी.’ उन्होंने कहा, ‘इस जन-हितैषी निर्णय के लिए प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त करता हूं।

इस मौके पर भाजपा मंडल महामंत्री सुमित पंवार, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष उषा जोशी, वरिष्ठ पार्षद शिव कुमार गौतम, प्रदीप कोहली, संजीव पाल, राजू नरसिम्हा, ऋषिकांत गुप्ता, कविता शाह, मोनिका गर्ग, सिमरन गाबा, अपर सहायक अभियंता उपेंद्र गोयल, विनोद भारती, दीपक बिष्ट, सचिन अग्रवाल, पूरण सिंह, सुनील शाही, जगदीश बलूनी, दिलीप सिंह, देवेंद्र सिंह, सोबन सिंह, रवी भारती, मीना रावत, अजीत रावत, मनोज शर्मा, कमलेश मौर्य, जगदीश सैनी, करन सिंह, केएस रावत, सन्दीप कुड़ियाल आदि स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

राज्यपाल गुरमीत सिंह व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने IAS राकेश को ‘World Book of Records’ के एक्सीलेंस अवार्ड से किया सम्मानित

उत्तराखंड, देहरादून। उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजभवन देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड लोक सेवा...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से नेपाल के सांसद अमरेश कुमार सिंह ने शिष्टाचार भेंट की।

    उत्तराखंड, Dehradun: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रविवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में नेपाल के सांसद अमरेश कुमार सिंह ने शिष्टाचार भेंट की।

देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की दून कनैक्ट सेवा के अंतर्गत 20 बसों का संचालन देहरादून शहर के 04 मार्गों पर पहले से किया  जा...

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 10 इलैक्ट्रिक बसों का शुभारंभ किया  आई०एस०बी०टी० से मालदेवता और आई०एस०बी०टी० से सहसपुर रोड चलेंगी इलैक्ट्रिक बसें देहरादून ; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह...

केदारनाथ की तर्ज पर अब महासू देवता व जागेश्वर मंदिर का बनेगा मास्टर प्लान : पर्यटन मंत्री महाराज

देहरादून। श्री बद्रीनाथ, श्री केदारनाथ धाम की तर्ज पर अब हनोल स्थित महासू देवता और अल्मोड़ा स्थित जागेश्वर मंदिर के विकास हेतु मास्टर प्लान...

मसूरी कोल्हुखेत के पानीवाला बैंड पर स्थानीय लोगों ने लगाया जाम, सैंकड़ों वाहनों की लगी कतार

देहरादून। अतिक्रमण हटाओ अभियान के खिलाफ स्थानीय लोगों ने मसूरी कोल्हुखेत के पानीवाला बैंड पर जाम लगा दिया। सैकड़ों वाहन यहां जाम में फंसे हैं,...