Home उत्तराखंड नगर निगम के उप चुनाव में वार्ड-36 में निर्दलीय रंजीत और कांग्रेस...

नगर निगम के उप चुनाव में वार्ड-36 में निर्दलीय रंजीत और कांग्रेस के अशफाक बने निगम के नए पार्षद

 उत्तराखंड, रुद्रपुर।

नगर निगम के उप चुनाव में वार्ड-36 के पार्षद पद पर निर्दलीय प्रत्याशी रंजीत ने जीत हासिल की। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी जितेश कुमार को 33 मतों से हराया जबकि वार्ड-13 के पार्षद पद पर कांग्रेस प्रत्याशी मो. अशफाक ने निर्दलीय मनोज सिंह धामी को सात मतों से पराजित किया। हालांकि निर्दलीय प्रत्याशी धामी की ओर संदेह व्यक्त करने पर दोबारा मतगणना हुई। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मतगणना में गड़बड़ी की आशंका जताई, जिस पर उनकी भाजपाइयों के साथ नोकझोंक भी हुई। इस पर पुलिस ने दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को मतगणना स्थल से बाहर कर दिया।

अटल उत्कृष्ट एएन झा इंटर कॉलेज में मंगलवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। वार्ड 36 से पार्षद पद के निर्दलीय प्रत्याशी रंजीत ने 436 मतों के साथ विजय प्राप्त की। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी जितेश कुमार को 33 मतों से पराजित किया। जितेश को 403 मत प्राप्त हुए। भाजपा प्रत्याशी अशोक सागर 235 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे जबकि नोटा में तीन मत पड़े। इसके बाद वार्ड नंबर-13 के उप चुनाव के परिणाम घोषित किए गए।

कांग्रेस प्रत्याशी अशफाक को सर्वाधिक 491 मत मिले, भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी मनोज धामी को 485 मत और निर्दलीय आरिफ को 90 मत मिले। इसी बीच निर्दलीय प्रत्याशी धामी ने दोबारा मतगणना की मांग की। दोबारा मतगणना शुरू होने के कुछ समय बाद कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गाबा, नगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा, अनिल शर्मा आदि मतगणना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के बावजूद प्रमाणपत्र नहीं दिया जा रहा और दो से अधिक बार रिकाउंटिग की जा रही है।

इस पर वहां पर भाजपा दक्षिणी मंडल के नगर अध्यक्ष सुशील यादव व ललित बिष्ट आदि की कांग्रेसियों से तीखी झड़प हो गई। इसके बाद हुई मतगणना में अशफाक को 489, धामी को 482 व आरिफ को 93 मत मिले जबकि 10 मत नोटा में पड़े। निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार सिंह ने बताया कि वार्ड नंबर 13 में अशफाक सात मतों से व वार्ड-36 में रंजीत 33 मतों से जीते।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया रानीपोखरी जाखन नदी पर बने पुल का लोकार्पण

उत्तराखंड; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रानीपोखरी में जाखन नदी पर बने नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया। इस दौरान सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक,...