Home राष्ट्रीय ममता बनर्जी : (BJP) भाजपा का शासन हिटलर और स्टालिन से...

ममता बनर्जी : (BJP) भाजपा का शासन हिटलर और स्टालिन से भी बदतर

West Bengal, 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहती हैं। अब उन्होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

भाजपा का शासन हिटलर और स्टालिन से भी बदतर 
इतना ही नहीं कोलकाता में उन्होंने दावा किया कि भगवा पार्टी का शासन एडॉल्फ हिटलर,जोसेफ स्टालिन या बेनिटो मुसोलिनी से भी बदतर है। इस दौरान उन्होंने मांग करते हुए कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए केंद्रीय एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए।

 

केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही भाजपा सरकार
टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने हमला करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार राज्य के मामलों में दखल देने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। भाजपा सरकार देश के संघीय ढांचे को चरमरा रही है। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि देश में तुगलकी शासन लागू है।

ममता बनर्जी ने कहा कि एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए और बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के निष्पक्ष रूप से काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

ईंधन दरों में कटौती को लेकर दी ये टिप्पणी
ईंधन दरों में कटौती और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को रसोई गैस पर 200 रुपए की सब्सिडी पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनावों से पहले ऐसा करती है। उज्ज्वला योजना के तहत BPL श्रेणी का एक छोटा सा हिस्सा ही है। गरीब लोग 800 रुपए की कीमत पर घरेलू गैस कैसे खरीदेंगे?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की थी ये घोषणा
गौरतलब है कि बीती 21 मई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दो बड़ी घोषणाएं की थीं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि हम पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क (एक्साइज ड्यूटी) को आठ रुपये और डीजल पर छह रुपये कम कर रहे हैं। इससे पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव में सात रुपये प्रति लीटर तक कम हो जाएंगे। साथ ही उन्होंने आगे कहा था कि हम इस साल प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपए प्रति गैस सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडी देंगे। इससे हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी। इससे सालाना करीब 6100 करोड़ रुपए का राजस्व प्रभावित होगा।

कोलकाता हवाई अड्डे से 1.53 करोड़ के डॉलर और यूरो जब्त 
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता हवाई अड्डे से करीब दो लाख डॉलर और यूरो जब्त किए हैं। जब्त विदेशी मुद्रा की कीमत 1.53 करोड़ रुपये है। संघीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि उसने 1,65,000 अमेरिकी डॉलर और 30,460 यूरो जब्त किए हैं। पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने ईडी को बताया था कि उन्होंने एक यात्री के पास से 21 मई को विदेशी मुद्रा बरामद की है। इसके बाद ईडी ने इसे जब्त किया। ईडी ने कहा कि यात्री उत्तर प्रदेश में गोरखपुर से इंडिगो एयरलाइंस की एक उड़ान से कोलकाता पहुंचा था। इस यात्री की पहचान नहीं बताई गई है। उसने कहा कि यात्री विदेशी मुद्रा का स्रोत बताने और बिना वैध दस्तावेज के इतनी बड़ी रकम के साथ यात्रा करने का मकसद बताने में नाकाम रहा इसलिए विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के तहत विदेशी मुद्रा को जब्त कर लिया गया है। फिलहाल मामले की छानबीन जारी है।

RELATED ARTICLES

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड ने पेरिस में किया रोड-शो

मध्यप्रदेश / फ्रांस मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड के प्रतिनिधिमंडल ने फ्रांस में तीन दिवसीय आईएफटीएम टॉप रेसा 2022 में ट्रेवल ट्रेड पार्टनर्स, मीडिया सहित अन्य हितधारकों...

अगर आपके भी जमा है पैसे तो बंद होने से पहले निकाले…RBI ने इस बैंक का लाइसेंस किया रद्द

New Delhi बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। अगले हफ्ते एक और बैंक (Co-Operative Bank) बंद होने जा रहा है। इस बैंक पर रिजर्व...

राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मु ने शिक्षकों को प्रदान किए राष्ट्रीय पुरस्कार, प्रधानमंत्री मोदी ने पुरस्कार विजेताओं से की बातचीत

मध्य-प्रदेश  राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने आज विज्ञान भवन नई दिल्ली में मध्यप्रदेश के दो शिक्षकों नीरज सक्सेना और  ओमप्रकाश पाटीदार को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार-2022...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post