Home शिक्षा MHT CET 2022: एग्जाम की तारीख बदली, यहां देखें न्यू शेड्यूल

MHT CET 2022: एग्जाम की तारीख बदली, यहां देखें न्यू शेड्यूल

:नई दिल्ली: 

महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) सेल ने बीए-बीएड (BA-BEd), बीएससी-बीएड (BSc-BEd) जैसे कई पाठ्यक्रमों की तारीखों में फेरबदल किया है. जिसमें बीपीएड (BPEd), एलएलबी (LLb) तीन साल; एमपीईडी (MPEd) और एलएलबी पांच वर्षीय पाठ्यक्रम शामिल है. महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री, उदय सामंत ने 21 अप्रैल (गुरुवार) को घोषणा की थी कि महाराष्ट्र सीईटी 2022 अब अगस्त 2022 के पहले सप्ताह में आयोजित किया जाएगा.

नए कार्यक्रम के अनुसार, बीए-बीएड, बीएससी बीएड (चार वर्षीय एकीकृत पाठ्यक्रम) के आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल 2022 तय की गई है. वहीं अब परीक्षा का आयोजन 6 जून 2022 को किया जाएगा. तीन साल के पाठ्यक्रम एलएलबी के लिए छात्र 29 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं और इसकी परीक्षा का आयोजन 4-5 जून 2022 के किया जाएगा.

अंग्रेजी मीडियम के कॉलेजों के लिए ईएलसीटी के साथ बीएड करने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 अप्रैल तय की गई है. वहीं परीक्षा का आयेजन 6-7 जून को किया जाएगा. बीएड-एमएड (तीन वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स) के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल को समाप्त हो जाएगी और परीक्षा 9 जून को आयोजित की जाएगी. एमएड की परीक्षा का आयोजन भी 9 जून को ही किया जाएगा, लेकिन आवेदन प्रक्रिया एक दिन पहले 26 अप्रैल से बंद कर दी जाएगी.

बता दें कि एलएलबी (पांच वर्षीय पाठ्यक्रम) की परीक्षा के लिए 2 मई तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. परीक्षा 18-19 जून 2022 को आयोजित की जाएगी.

जेईई मेंस (JEE Mains 2022) और नीट (NEET 2022) की तारीखों में टकराव के कारण एमएच सीईटी को स्थगित कर दिया गया है. महाराष्ट्र सीईटी 11 से लेकर 28 जून 2022 तक टेस्टिंग विंडो में आयोजित होने वाला था. जेईई मेंस के कार्यक्रम में बदलाव के बाद इसका आयोजन 20 से लेकर 29 जून 2022 तक किया जाएगा. वहीं अब नीट 2022 का आयोजन भी जुलाई के महीने में किया जाएगा.

 

RELATED ARTICLES

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से परीक्षा में चयनित कुछ अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से की भेंट

उत्तराखंड, Dehradun; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सचिवालय में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से स्नातक स्तरीय परीक्षा में चयनित कुछ अभ्यर्थियों ने भेंट की। मुख्यमंत्री...

रेलवे भर्ती बोर्ड, (RRB) ग्रुप D फेज-3 का परीक्षा कार्यक्रम जारी, 1लाख रिक्तियों पर होगी भर्ती

♦रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी)♦ रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से ऑल इंडिया लेवल-1 ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के लिए परीक्षा कार्यक्रम...

(contract basis) संविदा के आधार पर राजकीय मेडिकल कॉलेज में 9 चिकित्सकों की हुई नियुक्ति

 उत्तराखंड    हल्द्वानी ; राजकीय मेडिकल कालेज में संविदा के आधार पर नौ संकाय सदस्यों की नियुक्ति की गई है। इनमें तीन एसोसिएट प्रोफेसर व...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post