Home उत्तराखंड वन-वे ट्रैफिक सिस्टम से जाम मुक्त हो सकेंगे चारधाम मार्ग

वन-वे ट्रैफिक सिस्टम से जाम मुक्त हो सकेंगे चारधाम मार्ग

देहरादून। उत्तरकाशी जिले में चारधाम यात्रा मार्गों पर जाम से निजात पाने के लिए वन वे ट्रैफिक सिस्टम लागू किया गया है। यह सिस्टम यात्रा मार्ग पर उन जगहों पर लागू किया जाएगा जहां रास्ता संकरा है। इस सिस्टम के लागू होने से जहां यात्रा मार्गों पर दोनों ओर वाहनों की कतार लगने से निजात मिलेगी वहीं यातायात भी सुचारु रुप से चालू रहेगा।
बीते दो साल बाद बिना बंदिशों के शुरू हुई चारधाम यात्रा के लिए रोजाना हजारों तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं। ऐसे में यात्रा मार्गों पर तीर्थयात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसे ध्यान में रखते हुए वन वे सिस्टम लागू किया गया है। इस सिस्टम को लागू करने का प्रमुख उद्देश्य यह है कि यात्रा मार्ग पर वाहनों की कतार न लग सके। इससे यात्री भी बिना जाम के कम समय में यात्रा पूरा कर रहे हैं। जाम नहीं लगने से यात्रा मार्गों पर साफकृसफाई भी देखी जा रही है। क्योंकि जाम नहीं लगने से यात्री अपने गंतव्य की ओर सीधे रवाना हो रहे हैं। इस पूरे सिस्टम को उत्तरकाशी जिले के यातायात विभाग द्वारा लागू किया गया है।

वाहन हुआ खराब तो मिली वैकल्पिक वाहन की सुविधा
चारधाम यात्रा पर आए 40 तीर्थयात्रियों की एक बस पौड़ी गढ़वाल पर खराब हो गई। जिस पर पर्यटन पुलिस की ओर से उन्हें 05 वाहनों की वैकल्पिक व्यवस्था कर उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाया। पर्यटन पुलिस के कार्यों की सराहना करते हुए यात्रियों ने कहा कि वाहनों की वैकल्पिक व्यवस्था से उनकी समस्या का आसानी से समाधान हो गया। दरअसल पौड़ी गढ़वाल जिले के पुलिस चौकी श्रीकोट को सूचना मिली की एक बस खराब हो गई है जिसमें सवार यात्री काफी समय से परेशान हैं। चौकी श्रीकोट पुलिसकर्मियों द्वारा मौके पर पहुंचकर वैकल्पिक वाहन की व्यवस्था की गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post