Home उत्तराखंड करंट से झुलसे छह साल के जुड़वा भाइयों की मौत

करंट से झुलसे छह साल के जुड़वा भाइयों की मौत

उत्तराखंड,

करंट की चपेट में आये मासूम जुड़वा भाइयों की इलाज के दौरान मौत हो गई। झुलसने के बाद उनका महंत अस्पताल में इलाज चल रहा था। शुक्रवार को दोनों ने दम तोड़ दिया। प्रेमनगर क्षेत्र के बनियावाला स्थिति नंदन इनक्लेव में घर की छत पर खेल रहे छह वर्षीय जुड़वां भाई हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए थे।

दोनों के परिजन प्रेमनगर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने इलाज की व्यवस्था न होने का हवाला देते हुए कोरोनेशन रेफर कर दिया। परिजन कोरोनेेशन अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने बर्न वार्ड और आईसीयू में बेड न होने की बात कह कैलाश हॉस्पिटल में रेफर कर दिया। कैलाश हॉस्पिटल से दोनों को श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल रेफर किया गया। पहले एक की हालत गंभीर बताई गई।

नंदन इनक्लेव निवासी शेर सिंह के छह वर्षीय जुड़वां बच्चे रोहित और मोहित बीती मंगलवार को सुबह घर की छत पर खेल रहे थे, जबकि मां घरेलू कामकाज में व्यस्त थीं। बारिश से छत गीली होने से दोनों बच्चे हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए, जिससे दोनों झुलस गए। एक बच्चे का पैर करंट से फट गया।

हादसे के बाद मौके पर मच गई थी अफरातफरी

हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। मौके पर जमा मोहल्ले वालों के साथ परिजन दोनों बच्चों को प्रेमनगर अस्पताल लाए, लेकिन डॉक्टरों ने इलाज की कोई व्यवस्था न होने का हवाला देते हुए कोरोनेशन रेफर कर दिया।
अस्पताल से एंबुलेंस मुहैया न कराने से परिजन निजी गाड़ियों से कोरोनेशन अस्पताल पहुंचे। यहां भी डॉक्टरों ने बर्न वार्ड और आईसीयू में बेड न होने का हवाला देते हुए कैलाश अस्पताल ले जाने को कहा।

परिजन बच्चों को लेकर कैलाश अस्पताल लेकर पहुंचे, तो वहां भी डॉक्टरों ने बेड न होने की बात कह श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल ले जाने को कहा। अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद परिजन श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल बच्चों को लेकर पहुंचे, जहां पर दोनों ने इलाज के दौरान शुक्रवार को दम तोड़ दिया।

जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले हादसा
करंट से झुलसे दोनों बच्चों रोहित और मोहित का बुधवार (24 मई) को जन्मदिन है। जन्मदिन को लेकर न सिर्फ बच्चे उत्साहित थे, बल्कि परिवार में भी जन्मदिन को लेकर तैयारियां चल रही थी, लेकिन जन्मदिन मनाने से पहले ही हादसा हो गया।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post