Thursday, September 29, 2022
Home उत्तराखंड ...लगातार तीसरे दिन चोटियों पर हिमपात, बदरीनाथ हाईवे हनुमानचट्टी से आगे बंद

…लगातार तीसरे दिन चोटियों पर हिमपात, बदरीनाथ हाईवे हनुमानचट्टी से आगे बंद

उत्तराखंड / देहरादून। 

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। लगातार तीसरे दिन चोटियों पर हिमपात हुआ। जबकि, निचले इलाकों में हल्की बारिश हुई। मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क बना रहा, लेकिन ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी के चलते कुछ स्थानों में मार्ग भी अवरुद्ध हैं। बदरीनाथ हाईवे हनुमान चट्टी के पास कई घंटों से बंद पड़ा है।

बदरीनाथ हाईवे हनुमानचट्टी से आगे बंद

प्रदेश में बीते तीन दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण ज्यादातर इलाकों में बादलों का डेरा है। इस बीच बारिश और बर्फबारी के कई दौर हो चुके हैं। चारधाम समेत तमाम ऊंची चोटियों पर भारी हिमपात हुआ है। शुक्रवार को ज्यादातर इलाकों में बारिश का सिलसिला थम गया है, लेकिन बर्फबारी के चलते बदरीनाथ हाईवे हनुमानचट्टी से आगे बंद है।

बदरीनाथ धाम में पांच फिट से अधिक बर्फ जमी हुई है। विश्व विख्यात हिमक्रीड़ा केंद्र औली एक बार फिर बर्फ से लकदक हो गया है। चमोली के 40 से अधिक गांवों में बर्फबारी हुई है। नीती घाटी को जाने वाला हाईवे भापकुंड से आगे बंद है। फूलों की घाटी, हेमकुंड साहिब, घांघरिया बर्फ से लकदक है। कुमाऊं के पिथौरागढ़ और बागेश्वर में जोरदार हिमपात हुआ है। हालांकि, कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई, लेकिन दोपहर बाद निचले इलाकों में धूप खिल उठी।

शनिवार को भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, शनिवार को भी प्रदेश के कई जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात के आसार हैं। इसके अलावा पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post