Wednesday, September 28, 2022
Home उत्तराखंड मंदिर के कपाट 24 से रात को रहेंगे बंद, श्रद्धालुओं को असुविधा...

मंदिर के कपाट 24 से रात को रहेंगे बंद, श्रद्धालुओं को असुविधा से बचाने के लिए लिया गया निर्णय

उत्तराखंड, देहरादून ;

मां पूर्णागिरि धाम में 24 जून शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक देवी के दर्शन नहीं हो सकेंगे। दर्शन सुबह पांच से शाम सात बजे तक हो सकेंगे। पूर्णागिरि मंदिर समिति और पुजारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। समिति के अध्यक्ष पंडित किशन तिवारी ने बताया कि श्रद्धालुओं को बरसात में असुविधा और असुरक्षा से बचाने के लिए ये निर्णय लिया गया है।

सरकारी मेला समाप्त होने के बाद 16 जून से मेला क्षेत्र में कई जगह पथ प्रकाश की व्यवस्था नहीं होने से रात को आवाजाही में भी दुश्वारी हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्णागिरि धाम में मांस-मदिरा का किसी भी रूप में सेवन नहीं होगा। मेला क्षेत्र में इस नियम को तोड़ने वाले पर कार्रवाई की जाएगी।

अब मंगलवार से टैक्सियां टनकपुर से सीधे भैरव मंदिर तक आवाजाही कर सकेंगी। 20 जून तक वाहनों की आवाजाही टनकपुर से ठुलीगाड़ तक हो रही थी। ठुलीगाड़ से भैरव मंदिर तक अलग से जीप-टैक्सियों की व्यवस्था थी। अब इस व्यवस्था में बदलाव किया गया है। बैठक में नीलाधर तिवारी, पीतांबर तिवारी, भुवन पांडेय, माधव दत्त, प्रकाश पांडेय, जमुनादत्त पांडेय, नेत्रबल्लभ तिवारी, नरेश तिवारी, दयानंद पांडेय आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

इंद्रेश अस्पताल में पैर की चोट का इलाज कराने पहुंची महिला की किडनी निकालने का अस्पताल पर लगा आरोप

देहरादून।  श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में एक महिला पैर की गंभीर चोट की सर्जरी के लिए पहुंची थी। लेकिन जब वह ओटी से बाहर निकली...