Wednesday, September 28, 2022
Home उत्तराखंड प्रत्याशियों के नामांकन भरने का दौर शरू

प्रत्याशियों के नामांकन भरने का दौर शरू

उत्तराखंड, देहरादून :———————————————–

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के चलते सभी पार्टी अपने प्रत्यशियो की लिस्ट जारी कर चुकी है जिसके बाद प्रत्याशियों के नामांकन भरने का दौर जारी हो चूका है ।सूत्रों के अनुसार आज विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशी नामांकन भरेंगे। आज यानि सोमवार को देहरादून की रायपुर सीट से बीजेपी विधायक उमेश शर्मा काऊ ने नामांकन भरा। इन चुनावों में भी वह रायपुर क्षेत्र से मैदान में उतर रहे हैं।

कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सविता कपूर ने भी नामांकन जमा करवा दिया है। नामांकन भरने से पहले वह अपने समर्थकों के साथ कालिका मंदिर पहुंचीं और पूजा कर आगामी चुनाव में जीतने का आशीर्वाद लिया। गौरतलब है कि सविता कपूर कैंट विधायक हरबंश कपूर की पत्नी हैं। कुछ समय पहले ही उनका निधन हो गया था। वह लगातार आठ बार विधायक रहे थे।

गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विजयपाल सिंह सजवाण भी आज रिटर्निंग अफसर समक्ष नामांकन दाखिल करेंगे। पूर्व मंत्री व उजपा के केंद्रीय अध्यक्ष दिनेश धनै ने टिहरी और पूर्व मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी मंत्री प्रसाद नैथानी ने देवप्रयाग से नामांकन दाखिल किया है।वहीं पिछले दो दिन में देहरादून में सवा सौ से ज्यादा नामांकन पत्र बिक चुके हैं। शुक्रवार को पहले दिन 109 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे थे। उस दौरान कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए थे। अब भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपने प्रत्याशी घोषित कर चुके हैं। ऐसे में नामांकन रफ्तार पकड़ सकता है।

जिला प्रशासन की ओर से नामांकन पत्रों की बिक्री और नामांकन दाखिल करने के लिए तैयारियां पूरी हैं। राजपुर रोड सीट के लिए सबसे अधिक 35 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है। चकराता के लिए 14, विकासनगर के लिए 11, सहसपुर के लिए 10, धर्मपुर के लिए 11, रायपुर के लिए 12, कैंट के लिए आठ, मसूरी के लिए नौ, डोईवाला के लिए 16 और ऋषिकेश के लिए नौ नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

इंद्रेश अस्पताल में पैर की चोट का इलाज कराने पहुंची महिला की किडनी निकालने का अस्पताल पर लगा आरोप

देहरादून।  श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में एक महिला पैर की गंभीर चोट की सर्जरी के लिए पहुंची थी। लेकिन जब वह ओटी से बाहर निकली...