Home उत्तराखंड उत्तराखंड : यहाँ पुलिस और एडवोकेट के बीच हुई मारपीट, अक्रोशित अधिवक्ताओं...

उत्तराखंड : यहाँ पुलिस और एडवोकेट के बीच हुई मारपीट, अक्रोशित अधिवक्ताओं ने जजी कोर्ट में किया धरना प्रदर्शन

उत्तराखंड 

लालकुआ के घोड़ानाला क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर पुलिस और एडवोकेट के बीच हुई मारपीट के बाद अधिवक्ता की पिटाई से अक्रोशित अधिवक्ताओं ने हल्द्वानी जजी कोर्ट में धरना प्रदर्शन किया।

इस दौरान उन्होंने आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
बताते चलें कि रविवार को घोड़ानाला क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे खेत में कब्जे को लेकर विवाद के बाद एक पक्ष के अधिवक्ता एसडी जोशी का वीडियो बनाने को लेकर बिंदुखत्ता चौकी इंचार्ज मनोज चौधरी के बीच विवाद हो गया, विवाद इतना बढ़ा की दोनो के बीच हाथापाई हो गई। जिसके बाद पुलिस अधिवक्ता को कोतवाली ले आई और उसके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा समेत तमाम संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया।

माले नेता बहादुर सिंह जंगी के नेतृत्व में भारी संख्या में भाकपा माले कार्यकर्ताओं के साथ ही क्षेत्र के तमाम अधिवक्ताओं ने कोतवाली पहुंचकर विरोध जताया। इधर अधिवक्ता को पिटाई व उसके खिलाफ की गई कार्यवाही के विरोध में सोमवार को हल्द्वानी जजी कोर्ट में अधिवक्ताओं ने जोरदार धरना प्रदर्शन कर आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही करने व मुकदमा वापस लेने की मांग की, चेतावनी दी की उनकी मांगे नही मानी गई तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा।

हल्द्वानी बार कार्यकारिणी के बैनर तले सुबह ही सभी लोग जजी परिसर में जुट गए। बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि बिन्दुखत्ता में पुलिस ने पहले अधिवक्ता संग अभद्रता की। उसके बाद गलत मुकदमा दर्ज कर लिया। परिहार के मुताबिक जजी परिसर में दोपहर में आम सभा बुलाई गई है। जिसमें इस मामले को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया रानीपोखरी जाखन नदी पर बने पुल का लोकार्पण

उत्तराखंड; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रानीपोखरी में जाखन नदी पर बने नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया। इस दौरान सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक,...