Home हेल्थ महिलाओं में ऐसा क्या देखते हैं पुरुष जो हो जाते हैं फिदा

महिलाओं में ऐसा क्या देखते हैं पुरुष जो हो जाते हैं फिदा

♣♣कोई भी पुरुष अपने होने वाले लाइफ पार्टनर में केवल खूबसूरती ही नहीं देखता बल्कि वह उसमें कई गुणों को भी ढूंढ़ता है. वे गुण क्या हैं, आज हम आपको बताते हैं.♣♣

अधिकतर महिलाएं चाहती हैं कि उन्हें जिंदगी में ऐसा पार्टनर (Groom) मिले, जो बिना कहे ही उनके मन की बातों को समझ जाए. साथ ही सुख-दुख में हर वक्त उनके साथ खड़ा रहे.

हालांकि काफी सारी महिलाओं को यह नहीं पता होता कि कोई भी मर्द केवल किसी औरत की खूबसूरती से ही नहीं बल्कि उसके गुणों से भी प्यार करता है. आज हम आपको बताते हैं कि वे ऐसे कौन से गुण हैं, जिन्हें कोई भी पुरुष अपनी होने वाली जीवनसंगिनी में जरूर देखना चाहता है. आइए जानते हैं कि वे गुण कौन से हैं.

अक्खड़ महिलाओं को पुरुष नहीं करते पसंद

अपने आप से ही मतलब रखने वाली और छोटे-बड़ों से चिल्लाकर बात करने वाली महिलाएं किसी को भी पसंद नहीं होती हैं. अक्खड़ व्यवहार वाली औरतों से भी लोग जुड़ नहीं पाते हैं. उनमें चाहें कितनी भी खूबियां हों लेकिन लोग उनसे हमेशा बचने की कोशिश करते हैं. वहीं सादगी-सौम्यता से भरपूर महिलाएं बहुत जल्दी किसी को भी अपना बना लेती हैं. इसलिए अपने व्यवहार में लचीलापन और सादगी लाने की कोशिश करें.

बेतरतीब जीवन से तुरंत बना लें दूरी

साफ-सुथरा और व्यवस्थित जीवन किसी भी महिला की पहचान होती है. अगर कोई महिला बेतरतीब कपड़े पहनती है. अपने शरीर और घर की साफ-सफाई में लापरवाही करती हैं, लोग उनसे दूरी बनाना शुरू कर देते हैं. कोई भी पुरुष ऐसी लड़की को लाइफ पार्टनर (Marriage) नहीं बनाना चाहेगा, जिसे पर्सनल हाइजीन का कोई ख्याल न हों. इसलिए कई बार योग्य वर मिलने के बावजूद वह लड़की से शादी करने से इनकार कर देता है.

समझदार पत्नी चाहते हैं पुरुष

खूबसूरत पत्नी पाना हर किसी पुरुष की चाहत होती है लेकिन यह शादी का एकमात्र पैमाना नहीं होता. पुरुष ऐसी महिलाओं से शादी करने को प्राथमिकता देते हैं, जो खूबसूरत होने के साथ ही आत्मविश्वास से भरपूर और समझदार भी होती हैं. ऐसी महिलाएं संकट आने पर अपने पति के साथ मजबूत शक्ति बनकर खड़ी हो जाती हैं. साथ ही उसे गलत राह पर जाने से भी रोक लेती हैं.

जिंदगी बेरौनक कर देता है आलस्य

महिलाएं शादी (Marriage) के बाद किसी भी व्यक्ति का जीवन संवार देती हैं. ऐसी महिलाएं परिवार घर-परिवार के साथ अपने काम धंधों में तालमेल बनाकर चलती हैं. वहीं जो महिला आलस में डूबी होती है, उससे जल्द ही लोग दूर हो जाते हैं. वह अपने पति समेत ससुरालियों और संबंधियों का स्नेह खो बैठती है. इसलिए अच्छा जीवनसाथी पाना है तो जिंदगी से आलस्य को दूर कर दें और घर के कामों में सक्रियता के साथ भाग लें.

 

RELATED ARTICLES

देहरादून में तेजी से फैल रही हैंड फुट-माउथ डिजीज बीमारी, 10-10 बच्चे एक साथ आ रहे संक्रमण की चपेट में

उत्तराखंड, देहरादून ; शहर में छोटे बच्चों में बुखार और दर्द के साथ शरीर में फफोले व दाने निकल रहे हैं, मेडिकल साइंस की...

जोड़ों का दर्द युवाओं में बढ़ रहा, जानिए क्या है अहम कारण और कैसे पाएं राहत

Health Tips जोड़ों का दर्द एक ऐसी चीज है, जो आमतौर पर बुजुर्ग लोगों से जुड़ी होती है, लेकिन आजतक ये युवा आबादी में देखी...

Vitamin B6 के ओवरडोज से पैर हो सकते है पैरालाइज, इन बातों का रखें ध्यान

♦ Vitamin B6   /  विटामिन बी6 ♦ विटामिन बी6 (पाइरिडोक्सिन) एक पानी में घुलनशील विटामिन है, जो प्राकृतिक रूप से कई खाद्य पदार्थों में पाया...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post